Axis Mutual Fund लाया नया NFO, निवेशकों के पास मोटी कमाई का मौका

Dhruv investment since 2021
By -
0


1.Axis Mutual Fund NFO : आय दिन किसी ना किसी फंड हॉउस द्वारा NFO जारी किया जाता है, इस बार एक्सिस म्यूचुअल फंड हॉउस ने अपना नया NFO लांच किया है.






2. चलिए जानते हैं इस फंड की पूरी डिटेल

एक्सिस म्यूचुअल फंड द्वारा एक्सिस बिजनेस साइकिल फंड का एलान किया गया है, यह एक ओपन इंडेड फंड होगा इस फंड में 16 फरवरी 2023 तक पैसा लगाया जा सकता है, आपको बता दें 24 फरवरी 2023 को कंटिन्यूअल रीसेल और सेल के लिए यह फंड फिर से खुल जायेगा, यह म्यूचुअल फंड योजना अलाटमेंट दिनांक से 5 बिजनेस दिवस के भीतर फिर से खुल जायेगा



3.फंड किन सेकटरों में कितना पैसा लगाएगी

इस फंड के जरिये इक्विटी सेकटरों में 80 से 100 फीसदी तक निवेश किया जायेगा डेब्ट और मनी मार्केट जैसी इंस्ट्रूमेंट्स में 0-20% का निवेश रहेगा, REIT और इनविट द्वारा जारी यूनिट्स में 0-10 फीसदी का निवेश होगा, फंड के परफॉर्मेंश को Nifty 500 टोटल रिटर्न इंडेक्स द्वारा ट्रैक किया जायेगा.



4.कितने से कर सकते हैं मिनिमम निवेश

इस NFO में न्यूनतम 5000 रूपये का निवेश कर सकते हैं, इसके बाद 1000 रूपये की अतरिक्त यूनिट और 1 रूपये के गुणक में खरीदा जा सकता है, NFO के दौरान फंड की NAV 10 रूपये प्रति यूनिट सिमित की गई है. यह एक High रिस्क फंड है, वे निवेशक जो लम्बी अवधि के लिए निवेशित रह सकते हैं इस फंड में निवेश करें. और निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.



5.एक्जिट लोड और फंड मैनेजर की जानकारी

अगर आप एक साल के अंदर इस फंड से बाहर निकलते हैं तो 10 फीसदी का एक्जिट लोड देना होगा, सामान्य में 1 प्रतिशत का एक्जिट लोड देय तय है, वही फंड में एंट्री के लिए कोई एंट्री लोड नहीं है, इस फंड को एक्सपर्ट आशीष नाईक द्वारा मैनेज किया जायेगा.



6. स्कीम में होगा डायरेक्ट और रेगुलर प्लान

यह स्कीम इक्विटी में निवेश कर लम्बे समय में बढ़िया मुनाफा कमाने के उद्देश्य से लांच किया जा रहा है, जो मार्केट में कैसा प्रदर्शन करती है, अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाती है या नहीं, यह आगे ही पता चलेगा. यह स्कीम डारेक्ट प्लान और रेगुलर प्लान दोनों ऑफर कर रही है.



7. NFO : दरअसल जब कोई म्यूचुअल फंड हॉउस किसी म्यूचुअल फंड स्कीम को पहली बार लोगों के सामने लाती है, यह NFO कहलाता है, इसे शेयर मार्केट में IPO लाने के सामान मान सकते हैं. इसमें निवेशक यूनिट्स के मार्केट में ट्रेड होने से पहले इसमें पैसे लगाते हैं और तगड़ी कमाई करते हैं.

ये भी देखे - PGIM ने लॉन्च किया नया फंड,5000 रुपए से करे निवेश




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)