मंदी में क्या फायदा करा सकता हैं एक्सिस ब्लूचिप फंड! आइये जानते हैं।

Dhruv investment since 2021
By -
0

 

Axis bluechip fund


इन दिनों मार्केट बहुत ज्यादा वोलेटाइल हैं और लोगो को अपनी सेविंग्स और इन्वेस्टमेंट को लेकर चिंता सता रही हैं. अदानी और हाइडेनबर्ग के विवादों से भी मार्केट में लगातार मंदी देखी जा रही हैं. लेकिन इसी बीच कुछ ऐसे भी म्यूचुअल फंड्स हैं जो बेहतर परफॉर्म कर रहे हैं और अपने इन्वेस्टर को अच्छा और स्टेबल रिटर्न दे रहे हैं. उन्हीं में से एक फंड हैं एक्सिस ब्लूचिप फंड ये लार्ज कैप कैटेगरी का फंड हैं और पिछले 5 सालों से 13% के आस पास का रिटर्न दे रहा हैं।



लार्ज कैप/ब्लूचिप फंड क्या होते हैं?

ये एक कैटेगरी हैं जिसमें उन कंपनीज को शामिल किया जाता है जिनकी मार्केट कैपिटल 20000 करोड़ से ऊपर हो. ये कंपनीज काफी स्ट्रॉन्ग होती हैं और इन पर वोलेटिलिटी का ज्यादा असर नहीं होता हैं. इसीलिए एक्सपर्ट लार्ज कैप फंड में पैसा लगाने की सलाह देते हैं. ये फंड इक्विटी और इक्विटी इंस्ट्रूमेंट में ज्यादा निवेश करता हैं और डेट में कम.


एक्सिस ब्लूचिप फंड

कैटेगरी: लार्ज कैप

एक्सपेंस रेश्यो: 0.56%

एग्ज़िट लोड: 1%

टाइप: ओपन एंडेड

मिनिमम इन्वेस्टमेंट: सिप - 100/लंपसम - 500 रुपए

5 ईयर रिटर्न: 12.78%

इंसेप्शन डेट: 1 जनवरी 2013

रिस्कोमीटर: वेरी हाई रिस्क

बेंचमार्क: S&P BSE 100 INDIA TR INR

फंड डिस्ट्रीब्यूशन: इक्विटी - 87.1%/डेट व कैश - 12.6%

साइज़ ब्रेकअप: लार्ज कैप - 87.1%/मिड कैप - 0.4%



ये फंड एक बेहतरीन फंड हैं अगर आप लंबे समय के लिए सेविंग करना चाहते हैं. एक्सिस ब्लूचिप फंड में आप मात्र 100 रुपए से मासिक एसआईपी कर सकते हैं,और यदि एक मुश्त भरना चाहे तो मात्र 500 रुपए से इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं.एक्सिस ब्लूचिप फंड एक ओपन एंडेड फंड हैं यानि आप इस फंड कभी भी पैसा लगा सकते हैं और कभी भी अपना पैसा वापस निकाल सकते हैं.


नोट: म्यूचुअल फंड इन्वेस्टमेंट बाज़ार जोखिमों के अधीन हैं,निवेश करने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)