Navi NFO: नवी ने लॉन्च किया नया टैक्स सेविंग ईएलएसएस फंड,मात्र 500 रुपए से करे निवेश

Dhruv investment since 2021
By -
0


नवी ईएलएसएस फंड (Navi ELSS Fund) एक नया फंड है जो भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रहा है। यह एलईएसएस फंड होगा, जिसका नाम होगा Navi Tax Saver Fund। यह फंड नवी फाइनेंशियल सल्यूशंस के द्वारा लॉन्च किया जाएगा।

Navi nfo




इस फंड का निवेशक अपने निवेशकों को एक टैक्स सेविंग उपाय के रूप में पेश किया जाएगा। इस फंड में निवेश की राशि पर टैक्स बचाने के लिए अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए निवेशकों को 3 साल से अधिक समय तक निवेश करना होगा।


इस फंड में निवेश की राशि को भारतीय शेयरों, विभिन्न अवसरों के साथ-साथ बाजार के दूसरे क्षेत्रों में निवेश किया जाएगा। यह फंड नवी फाइनेंशियल सल्यूशंस के द्वारा नियोजित होगा और इसमें निवेश करने से पहले निवेशकों को अपने वित्तीय प्लान के बारे में सलाह लेनी चाहिए।



फंड के बारे में जरूरी बाते

 nfo खुलने की तारीख : 14 फरवरी 2023

 nfo बंद होने की तारीख: 03 मार्च 2023


मैक्सिमम टैक्स सेविंग

ये फंड एक फाइनेंशियल ईयर में अपने निवेशकों के लिए 46800 रुपए तक टैक्स बचा सकता हैं।


कम रिस्क एक्सपोजर

नवी निफ्टी फिफ्टी पैसिव ईएलएसएस फंड आपके पोर्टफोलियो को अच्छा डाइवर्सिफिकेशन देता हैं। ये फंड भारत की टॉप 50 कंपनीज के 14 अलग सेक्टर्स में आपके निवेश को लगाता हैं,जिससे निवेशकों को बेहतर ग्रोथ और रिटर्न मिल सकें।

लॉ कॉस्ट इन्वेस्टमेंट

इस फंड का (TER) यानी टोटल एक्सपेंस रेश्यो मात्र 0.12% हैं,जो इस कैटेगरी में सबसे कम हैं। इस वजह से ये फंड निवेशकों के मार्जिन रिटर्न को इंडेक्स रिटर्न से ज्यादा बनाने में सक्षम हैं।


Note: म्यूचुअल फंड्स बाज़ार जोखिमों के अधीन हैं निवेश करने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)