PGIM India MF ने लॉन्च किया नया फंड, ₹5000 से निवेश की शुरुआत

Dhruv investment since 2021
By -
0

 


Mutual Fund NFO: भारत के सबसे तेजी से बढ़ते AMC में से एक पीजीआईएम इंडिया म्यूचुअल फंड (PGIM India Mutual Fund) ने पीजीआईएम इंडिया क्रिसिल आईबीएक्स गिल्ट इंडेक्स - अप्रैल 2028 फंड (PGIM India CRISIL IBX Gilt Index - Apr 2028 Fund) के लॉन्च की घोषणा की. यह मुख्य रूप से G-Sec इंडेक्स फंड (G-Sec Index Fund) है. योजना का निवेश उद्देश्य रिटर्न जनरेट करना है जो कि क्रिसिल आईबीएक्स गिल्ट इंडेक्स- अप्रैल 2028 (फीस और एक्सपेंस से पहले) सिक्योरिटीज के कुल रिटर्न के अनुरूप है. 


कब खुलेगा NFO?

PGIM India CRISIL IBX Gilt Index - Apr 2028 Fund 2 फरवरी, 2023 से 16 फरवरी, 2023 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा. फंड को मैनेज PGIM India Mutual Fund के फिक्स्ड इनकम हेड पुनीत पाल और को-फंड मैनेज PGIM India Mutual Fund के फंड मैनेजर भूपेश कल्याणी द्वारा किया जाएगा


किसे निवेश करना चाहिए

लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट टारगेट वाले निवेशक, जो योजना की मैच्योरिटी पीरिडय के इनलाइन हों. 

निवेशक अपने निवेश पोर्टफोलियो में हाई लिक्विडिटी की तलाश कर रहे हैं.

निवेशक जो टैक्स-एफिशिएंट रिटर्न की तलाश में हैं.

क्रेडिट एक्सपोजर के लिए कम जोखिम वाले निवेशक और जो हाई क्वालिटी वाले पोर्टफोलियो की मांग कर रहे हैं.


PGIM India Mutual Fund के फिक्स्ड इनकम हेड पुनीत पाल ने कहा, आक्रामक और फ्रंटलोडेड रेट हाइक को देखते हुए, RBI सहित प्रमुख केंद्रीय बैंकों ने रेट हाइक की बढ़ोतरी की रफ्तार को धीमा कर दिया है.ग्लोबल और स्थानीय स्तर पर महंगाई के कम होने के साथ दरें पीक पर हो सकती हैं.


G-Sec ओरिएंटेड म्यूचुअल फंड पोर्टफोलियो आम तौर पर पारंपरिक जमा पर एक अतिरिक्त स्प्रेड प्रदान करते हैं और वर्तमान हाई यील्ड स्तरों पर लॉक-इन करने वाले निवेशकों के लिए टैक्स-एफिशिएंट हैं. इससे, पीजीआईएम इंडिया क्रिसिल आईबीएक्स गिल्ट इंडेक्स - अप्रैल 2028 फंड मौजूदा ब्याज दरों से फायदा उठाने का एक ऑप्टिमल ऑपर्च्युनिटी प्रदान करता है

यहां भी पढ़े - मिड कैप और स्मॉल कैप फंड्स कब बनाएंगे पैसा।



₹5000 से निवेश की शुरुआत

PGIM India CRISIL IBX Gilt Index - Apr 2028 Fund में 5,000 रुपये से निवेश की शुरुआत की जा सकती है. इसके बाद 1,000 रुपये मल्टीपल में निवेश कर सकते हैं. इसमें एग्जिट लोड जीरो है. इस इंडेक्स फंड में G-Sec सिक्योरिटीज और T-Bills सिक्योरिटीज का वेटेज क्रमशः 98% और 2% होगा. फंड 5 अप्रैल, 2028 को मैच्योर होगा. चयनित सभी G-Sec सिक्योरिटीज की मैच्योरिटी डेट 6 सितंबर, 2027 से 5 अप्रैल, 2028 तक होगी. इंडेक्स की समीक्षा की जाएगी और छमाही आधार पर रिबैलेंस किया जाएगा.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)