SBI MF की नई स्‍कीम में कमाई का मौका! कम रिस्‍क में बढ़िया मुनाफा, ₹5000 से शुरू कर सकते हैं निवेश

Dhruv investment since 2021
By -
0

 


SBI MF NFO Alert: बाजार में निवेश के जरिए लंबी अवधि में कम रिस्‍क के साथ रेगुलर इनकम के लिए वेल्‍थ क्रिएशन का अच्‍छा मौका है. म्‍यूचुअल फंड हाउस SBI म्‍यूचुअल फंड (SBI Mutual Fund) डेट सेगमेंट में एक नई स्‍कीम लेकर आया है. SBI म्‍यूचुअल फंड के इस NFO एसबीआई फिक्‍स्‍ड मैच्‍योरिटी प्‍लान- सीरीज 77 (366 दिन) का सब्‍सक्रिप्‍शन 6 फरवरी से खुल गया है. फिक्‍स्‍ड मैच्‍योरिटी प्‍लान में यह NFO 13 फरवरी 2023 तक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुला रहेगा. यह एक क्‍लोज एंडेड स्‍कीम है. यानी, इसमें निवेशक मैच्‍योरिटी पर ही पैसा निकाल सकते हैं.

ये भी देखे : SIP से करोड़पति,जानिए कितना लगेगा समय और कितने लगाने होंगे पैसे


NFO: किसे करना चाहिए निवेश 

म्‍यूचुअल फंड हाउस का कहना है कि इस स्‍कीम में निवेशकों को लिमिटेड इंटरेस्‍ट रेट रिस्‍क के साथ रेगुलर इनकम और कैपिटल ग्रोथ का मौका मिलता है. यह स्‍कीम डेट/मनी मार्केट इन्‍स्‍ट्रूमेंट्स/ सरकारी सिक्‍युरिटीज में निवेश करती है. यह इनकम पोर्टफोलियो के कैपिटल एप्रीसिएशन से तैयार हो सकती है. इसी तरह, निवेश मुख्य रूप से डेट और मनी मार्केट इन्‍स्‍ट्रूमेंट्स में किए जाएंगे. हालांकि, इस बात का कोई आश्वासन या गारंटी नहीं है कि स्‍कीम का निवेश लक्ष्‍य हासिल हो जाएगा.

ये भी देखे : Investment tips: केवल 5000 रुपए प्रति महीने से बने 30 सालों में करोड़पति


₹5,000 का मिनिमम निवेश 

SBI म्‍यूचुअल फंड के मुताबिक, इस फंड में मिनिमम स‍ब्‍सक्रिप्‍शन अमाउंट 5,000 रुपये और उसके बाद 1 रुपये के मल्‍टीपल में निवेश कर सकते हैं. यह एक डेट कैटेगरी की लॉन्‍ग ड्यूरेशन वाली स्‍कीम है. इसका बेंचमार्क CRISIL Short-Term Bond Index है. इसमें एग्जिट लोड निल (Nil) है. इस स्‍कीम का टेन्‍योर 366 दिन है. एनएफओ के दौरान SBI म्‍यूचुअल फंड की मौजूदा स्‍कीम्‍स से निवेशक इस स्‍कीम में स्चिव कर सकते हैं. हालांकि, यह मौजूदा स्‍कीम की लॉक-इन पीरियड के पूरा होने पर निर्भर करेगा. इस प्‍लान में निवेशक रेगलुर और डायरेक्‍ट दोनों तरह से निवेश कर सकते हैं. रेगुलर से मतलब डिस्ट्रिब्‍यूटर के जरिए और डायरेक्‍ट का मतलब बिना किसी डिस्ट्रिब्‍यूटर के जरिए निवेश करने से है. 


(डिस्‍क्‍लेमर: म्‍यूचुअल फंड में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)